Thursday, September 23, 2021
HomeUncategorizedबड़ा धमाका : बाजार में आ गया AC की तरह दिखने वाला...

बड़ा धमाका : बाजार में आ गया AC की तरह दिखने वाला नए टेक्नोलॉज़ी का कूलर, दीवार पर फिट होने के साथ ही बिजली की भी बचत होगी

आजकल गामियों का मौसम चल रहा है। सभी लोग इस बेहाल गर्मी से राहत पाने के लिए कई तरकीब अपना रहे हैं। कोई पंखे का सहारा लेता, तो कोई कूलर और AC का, लेकिन सभी के लिए महंगा एसी लगा पाना मुश्किल होता है। इसी समस्या का हल निकालने के लिए बाजारों में नए वेरियेंट का कूलर आ गया है, जिससे बिजली की बचत होगी एवं साथ ही यह दाम में भी किफायती है। इसे AC की तरह ही दिवारों पर भी टांग सकते हैं।

कैसा है यह Cooler ?

Symphony Cloud 15 Air Cooler की विशेषता यह है कि यह बिल्कुल AC की तरह ही दिखता है। आपकों बता दें कि यह दुनिया का पहला ऐसा कूलर है जिसे आप बेहद आसानी से AC की दिवारों पर सेट कर सकते हैं। इसकी दूसरी खास बात यह है कि यह दाम में किफायती है। Symphony कूलर को बनाने वाली कंपनी ने इसकी कीमत इस प्रकार रखी है कि इसे कोई भी खरीद सके। साथ ही इसपे डिस्काउंट का भी ऑफ़र है।

new variant of cooler which looks like AC and it can be mounted on walls

कूलर में मौजूद हैं कुछ विशेष फीचर्स

  1. हुबहू AC की तरह दिखने वाले इस कूलर में 15 लीटर का वाटर टैंक मौजूद हैं और साथ ही इसमें 57 वर्ग मीटर के रुम को ठंडा करने की क्षमता भी है। इसके अलावा इसमें 3 साइड कूलिंग पैड की दिए गए हैं, जिसकी मदद से यह कूलर हमेशा एयरफ्लो देता है। Symphony Cloud 15 Air Cooler में एक विशेष फीचर यह भी है कि इसमें हाई परफोर्मेंस डीहूमिडिफ़ाइंग सिस्टम उप्लब्ध है, जिससे कमरे की ह्युमिडिटी कम होने के साथ ही ठंडी हवा भी मिलेगी।

2. इस कूलर की कम्पनी कूलर के साथ ही इंटेलिजेंस रिमोट सिस्टम देती है, जिसमें रिस्टोर फंक्शन मौजूद होता है। इस रिमोट की सहायता से कूलर को नियंत्रित किया जा सकता है और साथ ही 10 घंटे का टाइमर भी लगाकर बिजली बिल के खर्च को कम कर सकते हैं।

3. ठंडी हवा के साथ स्वच्छ और हाईजीनिक हवा के मिल सके इसके लिए इस कूलर में आई-प्योर टेक्नोलॉज़ी, एलर्जी फ़िल्टर, बैक्टीरिया फ़िल्टर जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं।

4. कई बार ऐसा होता है कि नॉर्मल कूलर में पानी का स्तर कितना है यह बार-बार देखना पड़ता है, लेकिन इस Symphony Cloud 15 Air Cooler में एक विशेष फिचर दिया हुआ है, जो पानी का स्तर कम होने पर अलार्म बजाकर आपकों अलर्ट कर देगा। इससे फायदा यह होगा कि कूलर का मोटर भी खराब नहीं होगा और आपकों ठंडी हवा भी मिलती रहेगी।

new variant of cooler which looks like AC and it can be mounted on walls

5. कभी-कभी यह देखने को मिलता है कि बिजली का वोल्टेज कम-ज्यादा होने की वजह से इलेक्ट्रिक सामान खराब हो जाते हैं। ऐसे में आपकों इस समस्या से निजात देने के लिए इस कूलर में SMPS टेक्नोलॉज़ी का फिचर दिया गया है, जिससे वोल्टेज ऑफ़-डाउन होने पर कूलर अपने आप को हानी पहुंचाएं बिना खुद से ही बंद हो जायेगा।

6. बिजली नहीं होने पर इस कूलर को किसी भी घरेलू इनवर्टर से चलाया जा सकता है। इसमें ऑटो क्लीन फंक्शन भी दिए गए हैं, जो टैंक के अंदर उपस्थित गंदे पानी को बाहर निकालता है।

कितनी है Symphony Cloud 15 Air Cooler की कीमत ?

इतने सारे फीचर्स मौजूद होने के बावजूद भी इस कूलर की कीमत अधिक नहीं है। जी हां, सिम्फनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इस कूलर की कीमत सिर्फ 14999 रुपये ही दी गई है। इसके अलावा यह कम्पनी 1 वर्ष की वारंटी के साथ ही फ्री होम डिलीवरी की सुविधा भी मुहैया कराती है।

Shikha Singh
Shikha is a multi dimensional personality. She is currently pursuing her BCA degree. She wants to bring unheard stories of social heroes in front of the world through her articles.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

सबसे लोकप्रिय